Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

7 Food for increase TESTOSTERONE - TESTOSTERONE कैसे बढ़ाये- TESTOSTERON बढ़ाने के लिए क्या खाएं।


7 Food for increase TESTOSTERONE Naturally - 

Testosterone कैसे बढ़ाये।


टेस्टोस्टेरोन कैसे बढ़ाये। आज मैं अपने इस आर्टिकल के जरिये आपको ये बताने जा रहा हूँ की Natural trike se Testosteron kaise badhaye aur . अगर आप सेल्फ कॉन्फिडेंस की कमी महसूस करते है, सेक्स टाइम कम है, Weight आपका बढ़ रहा है, बाल पतले हो रहें हैं तो आपका Testosteron Level कम हो सकता है और आपको इसे बेहतर बनाने के लिए कुछ खाद्य पदार्थों का ध्यान रखना होगा जो की आपके टेस्टोस्टेरोन लेवल को नेचुरल तरीके से बढ़ाने में मदद करेगा। 

  • तो चलिए आगे बढ़ते है और बात करते हैं की  टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने के लिए क्या खाएं। हमारे पहले खाने की जो की आपका टेस्टोस्टेरोन नेचुरल तरीके से बढ़ाएगा वो है मछली , जी हां TUNA FISH  और SELMUN FISH मे ऑस्ट्रिया के एक मेडिकल कॉलेज के रिसर्च के मुताबिक इसमें Vitamin D पाया जाता हो जो की टेस्टोस्टेरोन को 92% तक  बढ़ा सकता है इसलिए सप्ताह में 2 बार मछली खाना काफी फायदेमंद साबित होता है। 

  • हमारा दूसरा तरीका है जिन्क,  ज़िंक हमारा टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने में बहुत ही मददगार साबित होता हैं। ज़िंक पुरषों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है कियोंकि ये पुरषों में के शुक्राणुयो को स्वास्थ्य बनाने में मदद करता है. ज़िंक का सबसे अच्छा source  oysters है ऑयस्टर्स में ज़िंक अन्य भोजन की तुलना में बहुत ज्यादा मात्रा में पाया जाता है।यदि आपके शरीर में पर्याप्त ज़िंक नहीं है तो आप नपुंसकता का अनुभव कर सकते है। ज़िंक की पूर्ति के लिए आप Nuts beans, poultry red meat and other shellfish pomegranates को अपने खाने में शामिल कर सकते हैं। जो नाकि आपका टेस्टोस्टेरोन बढ़एगा बल्कि आपके खून में भी बढ़ोतरी करेगा।  


TESTOSTERONE कैसे बढ़ाये
Image by Gerd Altmann from Pixabay TESTOSTERONE कैसे बढ़ाये, टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने के लिए क्या खाएं


  • EGG........ हमेशा हमारे दिमाग में एक बात चलती रहती है की टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने के लिए क्या खाएं।हम में से कई सरे लोग हैं जो Workout करते हैं  और अण्डे खाते वक्त  उसकी जर्दी को फेंक देते हैं  लेकिन यह एक बहुत बड़ी गलती है क्योंकि अण्डे में जर्म्स होते जो की हमारे टेस्टोस्टेरोन  के स्तर को बढ़ाते हैं इसमें सफ़ेद हिस्से की तुलना में ज्यादा  विटामिन D और बहुत सारे Nutrients होते हैं। कितनो के दिमाग में ये बात आती है की मैं Yolks खा तो लूँ पर ये मेरे कोलेस्ट्रॉल को बढ़ा देगा।  खैर University in Connecticut beef के रिसर्च के मुताबिक अगर आप 3 अण्डे रोज के कहते हो ते इससे आपके कोलेस्ट्रॉल पर कोई असर नै पड़ेगा। 
  • BEEF......जो बीफ खाना पसंद नै करते उनको मैं बता दूँ की ये आपके टेस्टोस्टेरोन को बढ़ने में बहुत मदद करता,  ये VItamin D का बहुत बड़ा सोर्स हैं इससे आपके शरीर को जिंक भी मिलता हैं और मैंने पहले ही बता दिया है कि जिंक कितना महत्वपूर्ण है। 
  • HONEY ...शहद में मिनरल होता है जिसे बोरॉन कहा जाता है और जो आपके टेस्टोस्टेरोन को बढ़ाता है। इसमें नाइट्रिक ऑक्साइड भी होता है जो रक्त वाहिकाओं को खोलता है इसलिए कृपया अस्वास्थ्यकर चीनी के बजाय शहद का उपयोग करें, लेकिन याद रखे अत्यधिक मात्रा में न लें। 
  • GRAPES.....अंगूर खाने में स्वादिष्ट तो है ही लेकिन क्या आपको पता है ये आपके टेस्टोस्टेरोन को बढ़ने में भी बहुत मदद करता हैं और से आपके शुक्राणुयो के तैरने की क्षमता  बढ़कर सक्रिय करता है। 
  • इसके साथ आप लहसुन, अदरक, पत्तेदार हरी सब्जिया, शुद्ध जैतून का तेल, प्याज आदि का भी सेवन कर सकते है जो की आपके टेस्टोस्टेरोन को नैचुरली तरीके से वो भी किसी साइड इफ़ेक्ट के बढ़ाने में मदद करेगा।   


HINDI FIRST हमारा लेख पढ़ने के लिए आपका बहुत धन्यवाद। उम्मीद करते है की आपको हमारा लेख पसंद आया।   


Post a Comment

0 Comments

Advertisement

Main Ad

Comments

recentcomments